1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. धर्म परिवर्तन करवा रहे थे ईसाई मिशनरी, पुलिस ने 6 को किया अरेस्ट, केस दर्ज

धर्म परिवर्तन करवा रहे थे ईसाई मिशनरी, पुलिस ने 6 को किया अरेस्ट, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने सोमवार को एक गांव के लोगों की शिकायत पर ईसाई मिशनरियों से जुड़े आधा दर्जन लोगों को धार्मिक दुर्भावना फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है...

Reported by: Bhasha [Updated:05 Dec 2017, 7:43 PM IST]
arrest- Khabar IndiaTV
arrest

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने सोमवार को एक गांव के लोगों की शिकायत पर ईसाई मिशनरियों से जुड़े आधा दर्जन लोगों को धार्मिक दुर्भावना फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। इन पर स्थानीय लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप है।

मांट तहसील क्षेत्र के सुरीर कोतवाली क्षेत्र के गांव इरौली गुर्जर निवासी लाल सिंह एवं कुछ अन्य ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग उनके गांव में आकर वाल्मीकि समुदाय के लोगों को अपने प्रभाव में लेकर उनका धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसा रहे हैं।

कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर बैजनाथ सिंह ने बताया, ‘‘प्रदीप वाल्मीकि के घर पहुंचने पर पुलिस टीम को मिशनरी से जुड़े लोग मिले, जो ईसाई धर्म से जुड़ा साहित्य वितरित करने के पश्चात बाकायदा लाउडस्पीकर लगाकर धार्मिक प्रचार कर रहे थे।

ग्रामीणों का आरोप है कि वे उनके धर्म के विरुद्ध भड़काऊ बातें भी कह रहे थे। शिकायत के आधार पर उनमें से 6 व्यक्तियों को मौके पर ही हिरासत में ले लिया गया।’’

Promoted Content
auto-expo