1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पहले दो महापौर का इस्तीफा दिलाएं मायावती: भाजपा

पहले दो महापौर का इस्तीफा दिलाएं मायावती: भाजपा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने जहां 16 में से 14 नगर निगमों में मेयर पद पर जीत हासिल की, वहीं दो नगर निगमों में बसपा ने जीत दर्ज की। यहां ईवीएम से ही वोटिंग हुई थी। दो जगह जीत के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि चुनाव आय

Reported by: IANS [Updated:04 Dec 2017, 2:55 PM IST]
Mayawati- Khabar IndiaTV
Mayawati

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब राजनीतिक दल ईवीएम मशीनों को लेकर आमने-सामने नजर आ रहे हैं। बैलट से चुनाव कराने की बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती की चुनौती पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा है कि बसपा के जिन दो नगर निगमों में मेयर चुने गए हैं, पहले वह वहां से उनका इस्तीफा दिलवाएं।

भाजपा के महासचिव विजय बहादुर पाठक ने इस मामले को लेकर कहा कि मायावती को अपने अलीगढ़ और मेरठ के मेयर का इस्तीफा दिलाना चाहिए, उसके बाद हम चुनाव आयोग से आग्रह करेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने जहां 16 में से 14 नगर निगमों में मेयर पद पर जीत हासिल की, वहीं दो नगर निगमों में बसपा ने जीत दर्ज की। यहां ईवीएम से ही वोटिंग हुई थी। दो जगह जीत के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि चुनाव आयोग 2019 में बैलट पर चुनाव कर दे तो भाजपा को बुरी हार का सामना करना पड़ेगा।

विधानसभा चुनाव में महज 19 सीटें जीतने वाली मायावती ने सबसे पहले ईवीएम में धांधली का आरोप लगाया था। इसके बाद कई राजनीतिक दलों ने भी उनके सुर से सुर मिलाया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को ईवीएम को हैक करने के सबूत पेश करने की चुनौती दी थी लेकिन कोई पार्टी उस समय आगे नहीं आई।

Promoted Content
auto-expo