Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उप्र: ब्लोअर से CM योगी के कार्यालय में लगी आग, मचा हड़कंप

एनेक्सी भवन के पंचम तल स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के कंप्यूटर सेल में हीटर (ब्लोअर) के तार में शॉर्ट सर्किट से धुंआ और चिंगारी निकलनी शुरू हुई...

IANS Reported by: IANS
Published on: January 09, 2018 23:06 IST
annexy- India TV Hindi
annexy

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी के बेहद सुरक्षित जोन माने जाने वाले मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी (लालबहादुर शास्त्री भवन) के पंचम तल में मंगलवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। सुबह 11:15 बजे के आस-पास ब्लोअर में शॉर्ट सर्किट के चलते आग कंप्यूटर सर्वर रूम में लगी। आग पर कुछ मिनटों में काबू पा लिया गया।

एनेक्सी भवन के पंचम तल स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के कंप्यूटर सेल में हीटर (ब्लोअर) के तार में शॉर्ट सर्किट से धुंआ और चिंगारी निकलनी शुरू हुई। सचिवालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रदीप वर्मा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण ब्लोअर से धुंआ और चिंगारी निकलने लगी थी। कुछ ही देर में इस पर काबू पा लिया गया।

उन्होंने कहा कि आग विकराल रूप ले लेती, लेकिन मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत आग बुझाने वाले उपकरणों का प्रयोग कर बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

प्रथम दृष्टया आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement