Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गाजियाबाद इमारत हादसा: एक की मौत, 8 घायल, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

गाजियाबाद में रविवार को एक पांच मंजिला इमारत के ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। मजदूर इमारत के कार्य को अंतिम रूप दे रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2018 22:44 IST
ghaziabad- India TV Hindi
ghaziabad

गाजियाबाद:  गाजियाबाद में रविवार को एक पांच मंजिला इमारत के ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। मजदूर इमारत के कार्य को अंतिम रूप दे रहे थे। पुलिस ने कहा कि मृतक के हाथ पर बने टैटू से उसकी पहचान राहुल के रूप में हुई है। लेकिन उसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह घटना अपराह्न् 3.30 बजे आवासीय कॉलोनी आकाश नगर में हुई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा के मौके पर पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने कहा कि यह इमारत मजदूरों का आश्रय थी। कृष्णा ने कहा, "अबतक पांच मजदूरों व पांच साल के एक बच्चे को बचाया गया है। बाद में तीन और मजदूरों को बचा लिया गया।"

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इमारत का निर्माण नियमों का उल्लंघन करते हुए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की अनुमति लिए बिना किया जा रहा था। कृष्णा के प्रवक्ता ने कहा, "बचाव अभियान तेज कर दिया गया है।" गाजियाबाद के जिला अधिकारी ने मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुगृह राशि और प्रत्येक घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं और विभागीय आयुक्त अनीता सी मेश्राम जांच रिपोर्ट सौंपेगी। घटना के बाद परिवार समेत भागे बिल्डर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इस मामले की जांच मेरठ मंडल के कमिश्नर की अध्यक्षता में होगी और दोषियों पर NSA की कार्रवाई होगी।

बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार को रात को करीब 9 बजे दो बिल्डिंगें गिर गईं थीं जिसमें करीब 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 शव निकाले गए। शाहबेरी की घटना के बाद से ग्रेटर नोएडा में लगातार चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर रोक लगाए जाने पर काम किया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement