Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी: 'दाऊद' के नाम पर BSP विधायक को धमकी, जीना है तो 1 करोड़ रुपये दो

उप्र के बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा सीट से विधायक उमाशंकर सिंह को फोन पर धमकी देकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 12, 2018 16:43 IST
बसपा विधायक उमाशंकर...- India TV Hindi
बसपा विधायक उमाशंकर सिंह से 1 करोड़ रुपये रंगदारी मांगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां योगी सरकार कानून-व्यवस्था पटरी पर आने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर विधायकों को ही आए दिन धमकियां मिल रही हैं। उप्र के बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा सीट से विधायक उमाशंकर सिंह को फोन पर धमकी देकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। इसकी रिपोर्ट गोमती नगर थाने में दर्ज कराई गई है।

पुलिस के मुताबिक, बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को फोन पर धमकी दी गई, फिर ईमेल व फोन से ही एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को दाऊद इब्राहिम बताया है। उसके ईमेल पर फोटो पर भी दाऊद का ही लगा हुआ था। विधायक ने गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।

विधायक उमाशंकर ने तहरीर में बताया है, "छह अगस्त को पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें उन्हें ई-मेल चेक करने को कहा गया। इस मैसेज पर उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। दोबारा आठ अगस्त को फिर मैसेज आया। इसमें एक करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई।"

विधायक ने मोबाइल पर मैसेज भेजने वाले नंबर को ट्रू कॉलर पर चेक किया तो उस पर दाऊद इब्राहिम नाम दिखा। इसके बाद ही विधायक ने पुलिस अफसरों से संपर्क किया। फिर गोमती नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई।

पुलिस निरीक्षक डी.पी. तिवारी ने बताया कि इस संबंध में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement