Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही, एंकाउंटर में 8 साल के मासूम को मार डाला

बच्चे को गोली लगने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और हद तो तब हो गयी जब बच्चे को अस्पताल ले जाने के बजाए पुलिस वहां से भाग खड़ी हुई। घटना की जानकारी जब बच्चे के परिजनों को लगी तो इलाके में हाहाकार मच गया

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2018 12:44 IST
8-year-old-boy-Madhav-killed-in-an-encounter-between-UP-police-and-criminals -in-Mathura- India TV Hindi
यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही, एंकाउंटर में 8 साल के मासूम को मार डाला

नई दिल्ली: मथुरा में पुलिस की लापरवाही ने एक बच्चे की जान ले ली। पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर के दौरान पुलिस की गोली मासूम बच्चे को लग गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ये घटना पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े करती है। आठ साल का मासूम माधव बेर खाने मे मशगुल था तभी यह घटना घट गई। दरअसल पुलिस को खबर मिली थी कि नवादा गांव के खेतों में कुछ बदमाश छिपे हुए। पुलिस ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाश वहां से भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों पर गोली चला दी लेकिन वो गोली बदमाश को न लगकर वहां बेर खा रहे 8 साल के माधव के सिर में जा लगी।

बच्चे को गोली लगने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और हद तो तब हो गयी जब बच्चे को अस्पताल ले जाने के बजाए पुलिस वहां से भाग खड़ी हुई। घटना की जानकारी जब बच्चे के परिजनों को लगी तो इलाके में हाहाकार मच गया और बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गयी। 3 भाई और 1 बहन में दूसरे नम्बर पर था माधव और नर्सरी में पढ़ता था। माधव के पिता एक कार एजेंसी में सिक्युरिटी गार्ड हैं। माधव की मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

माधव को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) श्रवण कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बच्चे को किसकी (पुलिस या बदमाशों की) गोली लगी थी। मृत बच्चा अड़ूकी के ही पीसीपीएस बाल विद्या मंदिर स्कूल में नर्सरी का छात्र था।

पुलिस के आला अधिकारी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए है। माधव की मौत के बाद पुलिस खानापूर्ती में लगी है। अगर पुलिस ने सूझबूझ से काम लिया होता तो आज माधव जिंदा होता।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement