Friday, April 19, 2024
Advertisement

एक 'RSS राज्यपाल' से और क्या उम्मीद कर सकते हैं: अमरिंदर सिंह

15 मई को कर्नाटक चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद के घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अमरिंदर ने कहा, जो कुछ हो रहा है वह न केवल दुखद है बल्कि देश की राजनीति के लिए काफी खतरनाक है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 17, 2018 18:28 IST
पंजाब के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता बी.एस.येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के लिए कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला की आलोचना की और उन पर 'संविधान को कुचलने' का आरोप लगाया। अमरिंदर सिंह ने यहां एक बयान में कहा, "आप एक आरएसएस राज्यपाल से और क्या उम्मीद कर सकते हैं?"

मुख्यमंत्री ने 'कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा बेशर्मी के साथ बिना बहुमत वाली पार्टी को सरकार बनाने का न्योता देकर भारत के लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने पर' चिंता जताई। उन्होंने कहा, "जिस तरह से राज्यपाल ने विपक्ष को तोड़ने और खरीद-फरोख्त करने के लिए समय दिया है, वह आश्चर्यजनक है।"

15 मई को कर्नाटक चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद के घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अमरिंदर ने कहा, "जो कुछ हो रहा है वह न केवल दुखद है बल्कि देश की राजनीति के लिए काफी खतरनाक है।" उन्होंने यहां मीडिया से कहा, "हम नहीं चाहते हैं कि भारत दूसरा पाकिस्तान बने, जहां तानाशाहों और सेना द्वारा प्रत्येक कदम पर लोकतंत्र को कुचला जाता है।"

उन्होंने यहां मीडिया से कहा, "इसलिए लोग अब संवैधानिक सिद्धांतों की रक्षा के लिए सर्वोच्च न्यायालय की ओर देख रहे हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement