Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार: मुजफ्फरपुर बालिक गृह यौन उत्पीड़न मामले पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मिंदा हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले को लेकर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2018 14:59 IST
We are ashamed over Muzaffarpur incident, says Nitish Kumar on Bihar shelter home rapes | Facebook- India TV Hindi
We are ashamed over Muzaffarpur incident, says Nitish Kumar on Bihar shelter home rapes | Facebook

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले को लेकर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने इस मामले पर गहरी नाराजगी जाहिर की और कहा कि मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घट गई कि हम शर्मसार हो गए। गौरतलब है कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और लेफ्ट पार्टियों समेत विपक्ष ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार के इस्तीफे की मांग की है। माना जा रहा है कि नीतीश का यह बयान विपक्षी पार्टियों द्वारा उनकी चुप्पी पर बार-बार उठाए जा रहे सवालों के बाद आया है।

‘घटना ने हमें शर्मिंदगी और अपराधबोध का अहसास कराया’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश ने ऐसी घटनाएं दोबारा होने से रोकने के लिए संस्थागत प्रणाली विकसित करने की जरूरत पर जोर दिया। लड़कियों के कल्याण के लिए, ‘मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना’ शुरू करते हुए कुमार ने कहा कि बालिका गृह में लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न ने ‘हमें शर्मिंदगी और अपराध बोध’ का एहसास कराया है। पिछले महीने सामने आए इस जघन्य कांड पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में नीतीश कुमार ने कहा, ‘हमने हमेशा से कहा है कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी विधानसभा में कहा था कि हम खुद चाहते हैं कि हाई कोर्ट की निगरानी में CBI जांच हो।’

विपक्ष ने तेज किया हमला
इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मामले पर राजनीतिक लड़ाई को गति दे दी है। तेजस्वी शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने जा रहे हैं। यही नहीं, RJD नेता ने इस धरने में अन्य लोगों से भी शामिल होने की अपील की है। माना जा रहा है कि तेजस्वी के इस धरने में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां भी शामिल हो सकती हैं। 

क्या है पूरा मामला
बिहार के मुजफ्फरपुर में बेसहारा लड़कियों के लिए बने आश्रय गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला सामने आया है। इस जघन्य कांड में 3 बच्चियों की मौत की भी बात सामने आ रही है। इस बालिका गृह का संचालन ब्रजेश ठाकुर नाम के शख्स का एनजीओ करता है। ब्रजेश ठाकुर समेत कई अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, इस मामले की मुख्य आरोपियों में से एक मधु कुमारी अभी भी फरार है। माना जा रहा है कि उसके पास ब्रजेश ठाकुर से जुड़ी कई जानकारियां हो सकती हैं।

वीडियो: मुज़फ्फरपुर गृहकाण्ड पर बोले नीतीश कुमार, हाईकोर्ट की निगरानी में हो सीबीआई जांच

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement