Thursday, March 28, 2024
Advertisement

योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए अतिरिक्त प्रयास कीजिये: PM ने मंत्रियों से कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से लोक कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर प्रभावी ढंग से लागू किये जाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने और बजट से पहले अपने मंत्रालयों में नये विचारों पर काम करने के लिए कहा।

Bhasha Bhasha
Published on: October 14, 2016 7:03 IST
PM Modi- India TV Hindi
PM Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से लोक कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर प्रभावी ढंग से लागू किये जाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने और बजट से पहले अपने मंत्रालयों में नये विचारों पर काम करने के लिए कहा। मंत्रिपरिषद की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने मंत्रियों से अपने बजट व्यय और पार्टी घोषणा पत्र के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जनकल्याण से जुड़ी कई योजनाएं चलाई हैं और उनके प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सबको अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत है। सूत्रों के मुताबिक अपने संक्षिप्त संबोधन में मोदी ने सभी मंत्रियों से सरकारी कार्य निपटाने के समय सतर्कता बरतने और 16 नवंबर से शुरू हो रहे आगामी संसद सत्र को लेकर प्राथमिकता तय करने के लिए कहा। संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने मंत्रिमंडल को सूचित किया कि संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर को शुरू होगा और 16 दिसंबर तक चलेगा।

इस दौरान सरकार महत्वपूर्ण वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम को मंजूरी दिलवाने के साथ-साथ कम-से-कम नौ नये विधेयक ला सकती है। चाणक्यपुरी के प्रवासी भारतीय केंद्र में करीब चार घंटे तक चली बैठक में संबंधित सचिवों ने स्वच्छ भारत और कौशल विकास से जुड़े विस्तृत प्रजेंटेशन दिये और संबंधित मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और राजीव प्रताप रूडी ने आवश्यकतानुसार हस्तक्षेप किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement