Friday, March 29, 2024
Advertisement

वसुंधरा राजे ने कहा, 'कांग्रेस आई तो बंद हो जाएगी भामाशाह योजना'

राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है और राजे ने जनता से अपील की कि वे इसमें कांग्रेस को जनादेश नहीं दें।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 08, 2018 19:49 IST
राजस्थान की...- India TV Hindi
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज कहा कि यदि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत जाती है तो वह मौजूदा सरकार की एक महत्वाकांक्षी भामाशाह परियोजना को बंद कर देगी। मुख्यमंत्री राजे ने अपनी 'राजस्थान गौरव यात्रा' के दौरान बांसवाड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भामाशाह योजना का उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण है लेकिन कांग्रेस नेताओं की मंशा इसे बंद करने की है, यदि उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो।

राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है और राजे ने जनता से अपील की कि वे इसमें कांग्रेस को जनादेश नहीं दें। कांग्रेस की आलोचना करते हुए राजे ने आरोप लगाया कि उसने 50 साल तक झूठ के सहारे देश पर राज किया और आदिवासी लोगों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि उनकी सरकार 9 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय जनजाति दिवस मनाएगी। इसके तहत राज्य सरकार ने आदिवासी उपयोजना (टीएसपी) क्षेत्रों में एक दिन के अवकाश की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि राजे इस समय चालीस दिन की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement