1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

भारत सहित पूरी दुनिया में महिलाओं ने अपनी राजनीतिक इच्‍छाशक्ति के दम पर एक अलग पहचान बनाई हैं। किसी ने दक्षिण भारत की फिल्‍मी दुनिया तो किसी ने राजनीति में आने से पहले फैशन वर्ल्‍ड,सोशल सर्विस में लोगों के बीच अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

India TV News Desk [Updated:20 May 2017, 8:12 AM IST]
hottest female politicians- Khabar IndiaTV
hottest female politicians

नई दिल्ली: बात करें राजनीती की तो अक्सर पुरुषों को ही देखा गया है लेकिन समय के साथ-साथ इसमें भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ती गई। भारत सहित पूरी दुनिया में महिलाओं ने अपनी राजनीतिक इच्‍छाशक्ति के दम पर एक अलग पहचान बनाई हैं। हम यह बात कर रहे हैं ऐसी महिला राजनेताओं की जो दिखने में भी हॉट हैं। ऐसी महिलाएं आपने मॉडल या बॉलीवुड में ही देखी होंगी लेकिन हम जिन्हें दिखाने जा रहे हैं वो भी किसी मॉडल से कम नही हैं। इनमें से कुछ तो अपनी खूबसूरती के चलते भी चर्चाओं में रहती हैं।

आइए देखें ऐसी ही महिला राजनेताओं की एक लिस्‍ट....

दिव्या स्पंदना - 33 साल की रम्या ऊर्फ दिव्या स्पंदना, कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं और इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी से महिला नेता हैं। राजनीति में कदम रखने से पहले दिव्या ने फिल्मों में अपनी अदाकारी से दक्षिण भारत के दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

अंगूरलता डेका - ये हैं असम की भारतीय जनता पार्टी की खूबसूरत महिला नेता हैं। इसके साथ ही अंगूरलता मॉडल और एक्ट्रेस हैं और कई बंगाली व असमिया फिल्मों में काम कर चुकी है। अंगूरलता डेका एक्ट्रेस होने के साथ-साथ डायरेक्टर भी हैं। इन्होंने कांग्रेस के गौतम बोरा को हराया है। अंगूरलता ने जिस सीट से जीत हासिल की वहां मुस्लिमों की संख्या काफी ज्यादा है। यहां बांग्लादेश से भारत आए हुए लोगों की संख्या भी काफी ज्यादा है।

नगमा - ये फिल्मों में दमदार एक्टिंग से भी दिलों पर राज कर चुकी है। 41 साल की नगमा कांग्रेस पार्टी से महिला नेता हैं।

शायना एनसी - शायना एन सी एक फैशन डिजाइनर है। वह वर्तमान में भाजपा महाराष्ट्र इकाई में प्रवक्ता और समाजिक कार्यकर्ता भी हैं। ये NGO भी चलाती है। उनके पिता भूतपूर्व शेरिफ है।

अल्का लांबा - आम आदमी पार्टी की नेता अल्‍का लांबा ने 38 साल में ही राजनीति ज्‍वॉइन कर ली। इससे पहले अल्‍का दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट्स यूनियन की अध्‍यक्ष भी रह चुकी हैं। तेजतर्रार छवि के अलावा अल्‍का की खूबसूरती के भी चर्चे होते हैं।

Promoted Content
auto-expo