1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जम्मू के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, दो JCO शहीद, 6 घायल, पैराकमांडो उतारे गए

जम्मू के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, 6 घायल, पैराकमांडो उतारे गए

जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने आज जम्मू शहर के बाहरी इलाके में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला बोला जिसमें सेना के दो JCO शहीद हो गए और 6 अन्य घायल हो गए.

Written by: India TV News Desk [Updated:10 Feb 2018, 4:30 PM IST]
आर्मी कैंप- Khabar IndiaTV
आर्मी कैंप

जम्मू: जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने आज जम्मू शहर के बाहरी इलाके में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला बोला जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए और 6 अन्य घायल हो गए. फ़ौजियों के क्वार्टर के पास 3-4 आतंकवादियों के छुपे रहने की ख़बर है। बताया जा रहा है कि आतंकी सेना की वर्दी में दाख़िल हुए। ताज़ा ख़बरों के अनुसार सेना ने परिसर में उस बिल्डिंग को घेर लिया है जिसमें आतंकवादी छुपे हुए हैं. सेना इस बिल्डिंग को उड़ाने की तैयारी कर रही है।

संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा को सूचित किया कि आतंकवादियों के हमले में सूबेदार मगनलाल और सूबेदार मोहम्मद अशरफ शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में एक कर्नल रैंक का अफसर भी शामिल है। मंत्री ने यह नहीं बताया कि हमला करने वाले आतंकवादी किस संगठन के थे हालांकि अधिकारियों ने बताया कि इस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों का हाथ है। 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद्य ने बताया कि आतंकवादी सुंजवान सैन्य शिविर में पीछे की ओर बने आवासीय क्वार्टर की ओर से घुसे। पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जम्वाल ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘सुबह करीब चार बजकर 55 मिनट पर संतरी ने संदिग्ध घुसपैठ देखी और तभी उसके बंकर पर गोलीबारी की गई। संतरी ने इस गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। आतंकवादियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। एक मकान में छिपे आतंकियों की घेराबंदी कर ली गई है।’’ 

अधिकारियों ने कहा कि कल रात शहर के बाहरी इलाके में चेन्नी के पास स्थित सेना के सुंजवान शिविर के पिछले हिस्से से आतंकवादी वहां दाखिल हुये। खुफिया एजेंसियों ने अफजल गुरू की बरसी पर जैश ए मोहम्मद द्वारा सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाये जाने को लेकर पहले ही चेतावनी जारी की थी। अफजल गुरू को नौ फरवरी 2013 को फांसी दी गई थी। 

अधिकारियों ने बताया कि शिविर के पिछले हिस्से में सैन्यकर्मियों के आवासीय क्वार्टर हैं। आतंकवादियों की संख्या दो से तीन मानी जा रही है। हालांकि उन्हें अलग-थलग किया जा चुका है। अब तक तीन लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में एक जूनियर कमीशन्ड अफसर और उनकी बेटी शामिल हैं। 

इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से हमले के बारे में बात की. उन्होंने मंत्रालय के अधिकारियों को मामले पर नजर रखने का निर्देश दिया है। सेना चीफ ने भी रक्षा मंत्री सीतारमण से बात की है। इस बीच जम्मी-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने कहा कि इस हमले के पीछे रोहिंग्या शरणार्थियों का हाथ हो सकता है जो आर्मी कैंप के पास रहते हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, दो JCO शहीद, 6 घायल, पैराकमांडो उतारे गए
Promoted Content
IPL 2018