1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तेजस्वी यादव ने कहा, 'RJD सबसे बड़ी पार्टी, हमें सरकार बनाने का मौका मिले, राज्यपाल से मिलूंगा'

तेजस्वी यादव ने कहा, 'RJD सबसे बड़ी पार्टी, हमें सरकार बनाने का मौका मिले, राज्यपाल से मिलूंगा'

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि वे अपने विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलेंगे और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कर्नाटक की तर्ज पर राज्य में सरकार बनाने का मौका देने की मांग करेंगे।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:17 May 2018, 6:47 PM IST]
Tejaswi yadav Tweet- Khabar IndiaTV
Tejaswi yadav Tweet

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि वे अपने विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलेंगे और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कर्नाटक की तर्ज पर राज्य में सरकार बनाने का मौका देने की मांग करेंगे। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर ये बातें कही। तेजस्वी ने कहा कि बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए कर्नाटक में अगर बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि वे अपने विधायकों के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। 

तेजस्वी ने कहा है कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या हुई है और इसके विरोध में कल पटना में राष्ट्रीय जनता दल का एक दिवसीय धरना होगा। उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल महोदय से मांग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें।

तेजस्वी ने भाजपा को संविधान के बदलने की इच्छा रखने वाली पार्टी बताते हुए सभी गैर भाजपा दलों को एकजुट होने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन के साथ रहने वाली पार्टियां भी धीरे-धीरे उससे दूर हो रही हैं। उन्होंने राजग में शामिल दलों से भी भाजपा से अलग होने का आह्वान किया और कहा कि उन्हें इस पर विचार करना चाहिए कि वे कैसे लोगों के साथ रहना चाहते हैं। 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (एस) ने 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी थी। लेकिन चुनाव परिणाम में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा को राज्यपाल ने सरकार बनाने का न्योता दिया और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की गुरुवार को शपथ भी दिला दी। 

इसके बाद से पूरे देश में सियासी तूफान उठा हुआ है। विपक्ष इसे लोकतंत्र की हत्या बता रही है। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'RJD सबसे बड़ी पार्टी, हमें सरकार बनाने का मौका मिले, राज्यपाल से मिलूंगा'
Promoted Content
IPL 2018