1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PHOTOS: नाराज TDP सासंदों ने संसद भवन परिसर में ऐसे दिया धरना, मोदी सरकार से की यह मांग

PHOTOS: नाराज TDP सासंदों ने संसद भवन परिसर में ऐसे दिया धरना, मोदी सरकार से की यह मांग

तेदेपा सदस्य एन शिवप्रसाद सिर पर चोटी बांधकर और माला पहनकर धरना में शामिल हुए, वे करताल भी बजा रहे थे...

Reported by: Bhasha [Updated:06 Feb 2018, 6:52 PM IST]
tdp mp protest- Khabar IndiaTV
tdp mp protest

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के साथ भाजपा के रिश्ते अभी भी पूरी तरह से सामान्य नहीं हुए हैं और आज तेदेपा सांसदों ने आंध्रप्रदेश पुनर्गठन कानून को पूरी तरह से लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर संसद भवन परिसर में धरना दिया तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वादा पूरा करने की मांग की।

तेदेपा सदस्यों ने लोकसभा में भी अपनी मांग को लेकर शोर शराबा किया जिसके कारण प्रश्नकाल की कार्यवाही 10 मिनट के लिये स्थगित करनी पड़ी। संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना दे रहे तेदेपा सदस्य अपनी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिस पर भाजपा से ‘गठबंधन धर्म का पालन’ करने और आंध्र प्रदेश को बचाने की मांग की गई थी। तेदेपा सदस्य ‘‘मोदी वादा, पूरा करो’ के नारे लगा रहे थे।

tdp members

tdp members

तेदेपा सांसद जयदेव गल्ला ने कहा कि हम केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को पूरी तरह से लागू करने और राज्य को बचाने की मांग कर रहे हैं। हमने बहुत इंतजार किया है। अब केंद्र को अपना वादा पूरा करना चाहिए। तेदेपा सदस्यों ने रेलवे जोन की घोषणा करने की भी मांग की।

तेदेपा सदस्य एन शिवप्रसाद सिर पर चोटी बांधकर और माला पहनकर धरना में शामिल हुए, वे करताल भी बजा रहे थे। दूसरी ओर, वाईएसआर कांग्रेस सदस्य संसद भवन के द्वार पर धरना दे रहे थे। उनके हाथों में तख्तियां थी और वे आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे।

sivaprasad

sivaprasad

केंद्र और आंध्रप्रदेश में भाजपा और उसकी गठबंधन सहयोगी तेदेपा के साथ रिश्तों में हाल में तल्खी देखने को मिली जब तेदेपा ने गठबंधन बनाए रखने पर पुनर्विचार करने की बात कही थी। हालांकि तेदेपा की बैठक के बाद गठबंधन बनाए रखने की बात कही गई।

तेदेपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री वी एस चौधरी ने मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ पार्टी के सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद यहां कहा था, ‘‘तेदेपा, भाजपा की अगुवाई वाले राजग से गठबंधन समाप्त नहीं करेगी।’’ उन्होंने कहा था कि वे राज्य से जुड़े मसलों को पहले केन्द्र के समक्ष उठाएंगे और यह प्रयास करेंगे कि वे दूर हो जाएं।

tdp mps

tdp mps

चौधरी ने कहा था , ‘‘अगर केन्द्र हमारी मांगों को नहीं मानेगा तो हम संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह विरोध करेंगे।’’ ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बजट में राज्य के लिए कम धन आवंटन से तेदेपा नाखुश है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: PHOTOS: नाराज TDP सासंदों ने संसद भवन परिसर में ऐसे दिया धरना, मोदी सरकार से की यह मांग
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018