1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ में मंदिर नहीं होता, नेहरू मंदिर निर्माण से नाखुश थे: PM मोदी

सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ में मंदिर नहीं होता, नेहरू मंदिर निर्माण से नाखुश थे: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने को लेकर उनपर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सोमनाथ मंदिर के निर्माण के

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:29 Nov 2017, 5:43 PM IST]
PM Modi- Khabar IndiaTV
PM ModiPhoto:PTI

सोमनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने को लेकर उनपर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सोमनाथ मंदिर के निर्माण के पक्ष में नहीं थे। सौराष्ट्र क्षेत्र के प्राची में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "अगर सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ में मंदिर नहीं होता। आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं।" राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "मेरा उनसे सवाल है कि आप अपना इतिहास भूल चुके हैं। आपके परिवार के सदस्य हमारे प्रथम प्रधानमंत्री वहां मंदिर बनाए जाने के विचार से खुश नहीं थे।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने के लिए आने वाले थे तो पंडित नेहरू ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा, "नर्मदा को लेकर सरदार पटेल ने सपना देखा था, लेकिन आपके परिवार ने वह सपना पूरा नहीं होने दिया।" राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने वाले विधेयक को राज्यसभा में पास होने में रुकावट डालने को लेकर कांग्रेस पर हमलावर होते हुए मोदी ने कहा कि वह विधेयक को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पास कराएंगे। 

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ओबीसी समुदाय से वोट मांग रही है, लेकिन उनको (कांग्रेस के लोगों को) जवाब देना चाहिए कि उन्होंने इतने वर्षों तक ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं देने दिया। हम इसे फिर से चर्चा के लिए लाएंगे। विधेयक लोकसभा में पास हो चुका है और राज्यसभा में अटका है, जहां कांग्रेस के पास बहुमत है।" प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ओबीसी समुदाय को उनका बकाया हक दिलाना चाहते हैं। 

Promoted Content
auto-expo