Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राहुल गांधी आज राजस्थान में फूंकेंगे कांग्रेस का चुनावी बिगुल, कार्यकताओं को करेंगे सम्बोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर के दौरे पर जाएंगे और राजस्थान में पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 11, 2018 10:31 IST
राहुल गांधी, जयपुर, राजस्थान, कांग्रेस, चुनाव- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई राहुल गांधी शनिवार को जयपुर में, राजस्थान में कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंकेंगे

जयपुर (राजस्थान): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर के दौरे पर जाएंगे और राजस्थान में पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी रामलीला मैदान में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को सम्बोधित करेंगे। राहुल जयपुर हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक एक विशेष बस से पहुंचेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे है। वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बताएंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं। विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है।

पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे है और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है। पायलट ने कहा कि गांधी भाजपा के गढ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। पायलट ने कहा, 'भाजपा हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, शनिवार को हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे। भाजपा पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दर्शाता है।'

उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के बाद शुरू की है। कांग्रेस पने 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है। राहुल गांधी दिल्ली से जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर आएंगे जहां पार्टी नेता उनका स्वागत किया जाएगा और उसके बाद वे हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक विशेष बस में जाएंगे। राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement