1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हमारी सरकार आने पर 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे: राहुल गांधी

हमारी सरकार आने पर 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और उसके 10 दिनों के भीतर हम देश के किसानों का कर्ज माफ करके दिखा देंगे...

Reported by: Bhasha [Updated:17 May 2018, 8:35 PM IST]
rahul gandhi- Khabar IndiaTV
rahul gandhi

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि अगले वर्ष केंद्र में उनकी सरकार बनेगी और इसके 10 दिन के भीतर कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ कर देगी। राहुल ने आज छत्तीसगढ़ में सरगुजा जिले के सीतापुर में किसान और आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान का किसान कर्ज माफी चाहता है। चाहे वो किसान छत्तीसगढ़ का हो, राजस्थान का हो या मध्यप्रदेश का।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार न्यूतम समर्थन मूल्य नहीं देती है, बोनस छीन लिया गया है तथा बीमा योजना भी काम नहीं कर रही है। यहां के किसानों से पानी लिया गया, उनकी जमीन ली गई और उद्योगपतियों को दे दिया गया। उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर देते हैं लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और उसके 10 दिनों के भीतर हम देश के किसानों का कर्ज माफ करके दिखा देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब उन्होंने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देंगे। कहा था कि हर बैंक खाते में 15 लाख रूपए जमा होगा, लेकिन किसी के खाते में 15 रूपए भी नहीं डाले गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश में बेरोजगारी बढ़ी है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। दलितों, आदिवासियों को मारा-पीटा जा रहा है और दबाया जा रहा है। राहुल ने कहा कि वह स्वयं प्रधानमंत्री कार्यालय गए थे और कहा था कि किसानों का कर्ज माफ कर दीजिए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवाल का जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि हम आदिवासियों के लिए कानून लाए थे। पेसा कानून लाया गया। लेकिन इनमें से एक भी कानून छत्तीसगढ़ में लागू नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तब यहां किसानों को, आदिवासियों को, युवाओं को और छोटे व्यापारियों को फायदा होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: हमारी सरकार आने पर 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे: राहुल गांधी
Promoted Content
IPL 2018