Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब ‘इंदिरा कैंटीन’ की जगह 'अम्मा कैंटीन' बोल गए राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां कर्नाटक सरकार की सस्ती खानपान सुविधा का उद्घाटन करने के दौरान इंदिरा कैन्टीन को भूलवश अम्मा कैन्टीन बोल दिया जो तमिलनाडु में दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाती हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 16, 2017 22:48 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

बेंगलुरु: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां कर्नाटक सरकार की सस्ती खानपान सुविधा का उद्घाटन करने के दौरान इंदिरा कैन्टीन को भूलवश अम्मा कैन्टीन बोल दिया जो तमिलनाडु में दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाती हैं।

राहुल की इस भूल पर लोग चर्चा करते देखे गये। लोगों को सस्ता नाश्ता और भोजन मुहैया कराने वाली कैन्टीन का शुभारंभ करते हुए राहुल ने कहा, यही अम्मा...........इंदिरा कैन्टीन की सोच है।

लोगों का ध्यान इस ओर भी गया कि राहुल कई बार कर्नाटक के हर शहर की जगह बेंगलोर के हर शहर में (एवरी सिंगल सिटी इन बेंगलोर) बोल रहे थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, मुख्यमंत्री ने मुझे बताया कि बेंगलोर केवल शुरूआत है। वह इस कार्यक्रम को अन्य शहरों में भी शुरू करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, जल्द ही, अगले कुछ महीने में बेंगलोर के हर शहर में, बेंगलोर के हर शहर के हर गरीब आदमी को लगने लगेगा कि सिद्धरमैया जी की सरकार में कर्नाटक राज्य में मैं भूखा नहीं रह सकता। इन कैन्टीन में लोगों को पांच रुपये में नाश्ता और 10 रुपये प्रति थाली भोजन मिलेगा।

सिद्धरमैया सरकार ने तमिलनाडु की अम्मा कैन्टीन की तर्ज पर 2017-18 के राज्य के बजट में इंदिरा कैन्टीन की घोषणा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement