1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. स्कूली बच्चों से मिलकर 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे PM मोदी, जानें कब और कहां

स्कूली बच्चों से मिलकर 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे PM मोदी, जानें कब और कहां ?

'परीक्षा पर चर्चा: प्रधानमंत्री मोदी के साथ' नाम के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री बच्चों को परीक्षा से जुड़े मुद्दों पर संबोधित करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे...

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:12 Feb 2018, 7:36 PM IST]
PM Narendra Modi to address school students - Khabar IndiaTV
PM Narendra Modi to address school students

नई दिल्ली: बोर्ड परीक्षाओं के इस मौसम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही स्कूली छात्रों को संबोधित करने वाले हैं। 'परीक्षा पर चर्चा: प्रधानमंत्री मोदी के साथ' नाम के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  बच्चों को परीक्षा से जुड़े मुद्दों पर संबोधित करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। यह कार्यक्रम 16 फरवरी को तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में देशभर से लाखों बच्चे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। इस बातचीत में प्रधानमंत्री मुख्य रूप से परीक्षा से जुड़े मुद्दों जैसे की एग्जाम के तनाव, सफलता और असफलता पर बात करेंगे।


 ‘एग्जाम वॉरियर्स’ : PM मोदी ने तनाव कम करने के लिए इस किताब में बच्चों को 25 तरीके बताए 

PM मोदी ने अपनी नई किताब ‘एग्जाम वॉरियर्स’ में भी इस मुद्दे पर लिखा है। मोदी इस किताब के सहलेखक हैं। PM की किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' की कीमत 100 रुपये है और इसका प्रकाशन पेंग्विन इंडिया और ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेश्न ने किया है। यह किताब तनावमुक्त परीक्षाओं के महत्व और अंकों से ज्यादा ज्ञान प्राप्त करने के लक्ष्य के इर्दगिर्द संवाद और बहस को जन्म देती है। PM मोदी ने इस किताब में बच्चों को 25 तरीके बताए हैं जिनपर अमल करके परीक्षा के दौरान तनाव कम को कम किया जा सकता है। उन्होंने अपनी इस किताब में परिजनों को भी बच्चों का बेहतर मार्गदर्शक बनने की सलाह दी है। 


लेखक के नोट में मोदी ने लिखा है, ‘यह हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि हम सुनिश्चित करें कि उनका बचपन परीक्षाओं के भार और मुझे आगे क्या करना चाहिए की निरंतर चिंता के नीच दब न जाए।’ प्रधानमंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि किताब का यह विचार उन्हें स्कूल की परीक्षाओं के विषय पर किए गए 'मन की बात' के विभिन्न एपिसोडों से आया। उन्होंने दोहराया कि कई छात्रों ने उन्हें यह कहते हुए लिखा था कि इन एपिसोडों ने उन्हें तैयारी करने में और परीक्षाओं से पहले तनाव कम करने में बेहद मदद की।

Promoted Content
auto-expo