Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूपीए की परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी : कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका यह कहना कि उन्होंने उन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिनकी उन्होंने आधारशिला रखी थी, लोकतंत्र में संभव नहीं है और प्रधानमंत्री ने संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गईं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2017 23:51 IST
Rajiv shikla- India TV Hindi
Rajiv shikla

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका यह कहना कि उन्होंने उन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिनकी उन्होंने आधारशिला रखी थी, लोकतंत्र में संभव नहीं है और प्रधानमंत्री ने संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गईं कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से यहां कहा, "मैं प्रधानमंत्री से विनम्र आग्रह करना चाहता हूं कि लोकतंत्र में एक सरकार किसी परियोजना की आधारशिला रखती है और फिर दूसरी सरकार उसका उद्घाटन करती है, क्योंकि इसमें कोई समय सीमा नहीं होती।" 

वाराणसी में 17 परियोजानाओं के उद्घाटन और छह अन्य परियोजना की आधारशिला रखने के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए शुक्ला ने कहा, "प्रधानमंत्री ने कल कहा था कि वह जिन परियोजनओं का शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी वही करते हैं, मेरे अनुसार यह संभव नहीं है।" शुक्ला ने पीएम मोदी द्वारा उद्घाटित संप्रग की परियोजना का उदाहरण देते हुए कहा, "जम्मू-कटरा रेल संपर्क, मेघालय के लिए रेल लाइन, पुरी जल विद्युत परियोजना,जम्मू एवं कश्मीर में भारत की सबसे बड़ी सुरंग, कुंडनकुलम परमाणु बिजली संयंत्र, कोच्चि मेट्रो, मुंबई ट्रांस हार्बर मेट्रो लाइन लिंक, ब्रह्मपुत्र नदी पर भारत के सबसे लंबे नदी पुल, सरदार सरोवर परियोजना और नर्मदा घाटी परियोजना तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार ने शुरू किए थे।"

उन्होंने यह भी कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना समझौते पर भी मनमोहन सिंह ने हस्ताक्षर किया था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को परियोजनाओं के उद्घाटन का मौका इसलिए मिल गया है, क्योंकि 2014 में सरकार बदल गई। पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कहना कि वह उन परियोजनाओं का उद्घाटन करते हैं, जिनका वह शिलान्यास करते हैं, पूरी तरह से गलत है। मनरेगा और आधार योजना भी संप्रग की देन हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement