Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

संसद मे यदि व्यवधान बना रहा तो लोगों का नेताओं पर से विश्वास उठ जाएगा: वेंकैया नायडू

नायडू ने सदन में कोरम के अभाव पर चिंता प्रकट की और कहा कि कई मौकों पर उन्हें कोरम के लिए घंटियां बजानी पडी...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 11, 2018 20:22 IST
venkaiah naidu- India TV Hindi
venkaiah naidu

नई दिल्ली: संसद की कार्यवाही में बार बार व्यवधान पैदा किए जाने पर अफसोस प्रकट करते हुए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज आगाह किया कि यदि यही प्रवृति बनी रही तो लोगों का नेताओं पर से विश्वास उठ जाएगा।

उन्होंने सदन में कोरम के अभाव पर चिंता प्रकट की और कहा कि कई मौकों पर उन्हें कोरम के लिए घंटियां बजानी पडी। उन्होंने संसद के केंद्रीय कक्ष में सांसदों और विधायकों के दो दिवसीय सम्मेलन के समापन सत्र में कहा कि कोरम पूरा करने की जिम्मेदारी सरकार और विपक्ष दोनों की है।

नायडू ने बजट सत्र के दूसरे भाग के पहले सप्ताह के हंगामे की भेंट चढ़ जाने का जिक्र करते हुए कहा कि आसन के पास जो होता है, वह ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि यही प्रवृति बनी रही तो लोगों का सांसदों और राजनीतिक वर्ग से विश्वास उठ जाएगा। यदि निर्वाचित प्रतिनिधि लोगों की समस्याओं का हल नही प्रदान करेंगे तो वे अपने कर्तव्य के पालन में विफल रहेंगे। उन्होंने सरकारों से विधानमंडल की बैठकों की संख्या बढ़ाने की अपील की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement