Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मानसून सत्र: अलवर मॉब लिंचिंग मामले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, जोरदार हंगामा

संसद के मॉनसून सत्र में सोमवार का दिन अब तक हंगामेदार रहा है। विपक्ष ने अलवर मॉब लिंचिंग मामले पर सरकार को घेरते हुए जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते संसद को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 23, 2018 15:10 IST
parliament monsoon session- India TV Hindi
parliament monsoon session

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र  में सोमवार का दिन अब तक हंगामेदार रहा है। विपक्ष ने अलवर मॉब लिंचिंग मामले पर सरकार को घेरते हुए जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते संसद को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। सदन की कार्यवाही आज फिर से शुरू हुई तो विपक्षी दलों ने देश भर में हुई भीड़ द्वारा हत्याओं को लेकर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर में हरियाणा के एक शख्स अबकर खान उर्फ रकबर खान की भीड़ ने गोतस्कर समझकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से देश की राजनीति में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग का मुद्दा छा गया है।

Monsoon Session LIVE Updates:

आपकोे बता दें कि मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद संसद को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 12 बजे के बाद राज्यसभा का कार्यवाही एक बार फिर से शुरू हुई। इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि सरकार मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती देश में हालात सुधरे और आज संसद में हम इस मुद्दे को उठाएंगे। वहीं, आंध्र प्रदेश के सांसदों ने सोमवार को संसद परिसर में आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून लागू कराने की मांग करते हुए सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

अलवर मॉब लिंचिंग को लेकर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी सरकार पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने कहा, 'राजस्थान पुलिस की कार्रवाई पर मुझे कोई हैरानी नहीं है। उन्होंने टीलू खान मर्डर केस में भी ऐसा ही किया था। राजस्थान पुलिस गोरक्षकों का समर्थन कर रही है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement