1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पुंछ में पाकिस्तानी फ़ायरिंग में एक जवान शहीद, 9 साल की बच्ची की भी मौत

पुंछ में पाकिस्तानी फ़ायरिंग में एक जवान शहीद, 9 साल की बच्ची की भी मौत

पाकिस्तान सेना द्वारा जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ में गोलीबारी में सेना के जवान मुद्दसर अहमद शहीद हो गए। गोलीबारी में एक 9 साल की बच्ची के भी मारे जाने की ख़बर है। अहमद त्राल के रहने वाले थे। उनकी बंकर पर मोर्टार गिरने से मौत हुई है।

Written by: India TV News Desk [Updated:17 Jul 2017, 12:54 PM IST]
 Soldier Killed in Ceasefire Violation By Pakistan In Jammu...- Khabar IndiaTV
Soldier Killed in Ceasefire Violation By Pakistan In Jammu And Kashmir

जम्‍मू -कश्‍मीर : पाकिस्तान सेना  द्वारा जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ में गोलीबारी में सेना के जवान मुद्दसर अहमद शहीद हो गए। गोलीबारी में एक 9 साल की बच्ची के भी मारे जाने की ख़बर है। अहमद त्राल के रहने वाले थे। उनकी बंकर पर मोर्टार गिरने से मौत हुई है। इस बीच दोनों तरफ के DGMO ने फ़ायरिंग को लेकर दस मिनट बात की। 

इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(POK) में पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में  पाकिस्तानी वाहन पर गोलीबारी की जिसकी वजह से उसके चार जवान नदी में डूब गए।पाकिस्तानी सेना LoC पर बीजी सेक्टर में सुबह साढ़े सात बजे से छोटे हथियारों, आटोमैटिक्स और मोर्टारर्स से अंधाधुंध फायरिंग कर रही है लेकिन भारतीय सेना भी इसका जोरदार जवाब दे रही है। सूत्रों का कहना है कि ये भारी मोर्टार गोलाबारी जम्मू में पूंछ के बिम्बर गली क्षेत्र में चल रहा है।

ग़ौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने रविवार को आरोप लगाया कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी से पाकिस्तान के 4 सैनिक डूब गए। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया। उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि बाक़ी तीन सैनिकों के शवों की खोज जारी है। 

बता दें कि हाल ही में राजौरी के मंजाकोट इलाके में पाकिस्तान की बिना किसी उकसावे के की गई इस गोलीबारी में भारतीय सेना के जवान नांसलायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने छोटे एटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से हमले किए। भारत की ओर से भी दोनों जगहों पर प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

Promoted Content
auto-expo