Monday, April 15, 2024
Advertisement

वाराणसी में विकास कार्यों का जायजा लेने देर रात नगर भ्रमण पर निकले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए आज देर रात नगर भ्रमण पर निकले। मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आये हुए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 15, 2018 6:44 IST
On late night tour PM Modi inspects development projects in...- India TV Hindi
On late night tour PM Modi inspects development projects in Varanasi

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए आज देर रात नगर भ्रमण पर निकले। मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आये हुए हैं। मोदी ने इस दौरान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्थित नये विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने काफिले के साथ रवींद्रपुरी होते हुए सोनारपुरा, गोदौलिया, ज्ञानवापी होते हुए टाउनहाल पहुंचे। (पीएम मोदी ने वाराणसी में कहा, 'पुरातन आत्मा और नई काया की तरह होगा काशी का विकास' )

रंगीन रोशनी में नहाये टाउनहाल के पुरातन भवन की रौनक को निहारते हुए प्रधानमंत्री लोहटिया होते हुए कबीरचौरा पहुंचे। मोदी ने पिपलानी कटरा तिराहे पर संत कबीर से जुड़े़ मूर्तिशिल्प को देखने के बाद वहां संगीतकारों के मोहल्ले में तैयार किए गए ‘हेरिटेज वाक’ का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री इसके बाद लहुराबीर, तेलियाबाग होते हुए नदेसर स्थित दूरदर्शन टावर गए जहाँ से कैंट होते हुए अपने विश्राम स्थल डीजल रेल कारखाना (डीरेका) आ गए।

मोदी डीरेका में रात्रि विश्राम करेंगे और कल प्रबुद्धजनों से मुलाकात करके मिर्जापुर रवाना हो जायेंगे। प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आये हुए हैं। प्रधानमंत्री ने शाम में एक जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 937 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement