Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू हो, हम सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेंगे: उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू हो और नए सिरे से विधानसभा के चुनाव कराए जाएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2018 16:54 IST
 Omar Obullah- India TV Hindi
 Omar Obullah

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू हो और नए सिरे से विधानसभा के चुनाव कराए जाएं। उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं करेंगे। महबूबा सरकार से बीजेपी के समर्थन वापस लेने के बाद उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद ये बातें कहीं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के नाते जम्मू-कश्मीर की बेहतरी के लिए काम करती रहेगी। अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से यह अनुरोध किया है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लंबे अर्से तक लागू नहीं रहे बल्कि वहां नए सिरे से चुनाव कराए जाएं ताकि वहां कि जनता एक नए जनादेश दे सके। 

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को पिछली विधानसभा चुनाव में जनादेश नहीं मिला था। बदली हुई परिस्थितियों में नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो और नए सिरे से विधानसभा चुनाव कराए जाएं। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में घाटी के अंदर हालात बेहद खराब हुए। कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी और पीडीपी सरकार की नाकामी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement