Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव: जानें, शिवसेना ने मोदी को फ्रांस और राहुल को क्रोएशिया जैसा क्यों कहा!

केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने शुक्रवार को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की तुलना फुटबॉल वर्ल्ड कप से की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2018 18:16 IST
No-confidence motion: Shiv Sena compares Narendra Modi to France and Rahul Gandhi to Croatia | PTI- India TV Hindi
No-confidence motion: Shiv Sena compares Narendra Modi to France and Rahul Gandhi to Croatia | PTI

मुंबई: केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने शुक्रवार को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की तुलना फुटबॉल वर्ल्ड कप से की। शिवसेना ने FIFA फीफा विश्व कप फाइनल का उदाहरण देते हुए कहा कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही फ्रांस की तरह मैच को जीत लिया हो, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उपविजेता क्रोएशिया की तरह कई लोगों का दिल जीता। शिवसेना ने कहा कि राहुल के बारे में उसी तरह चर्चा की जा रही है जैसी फाइनल में हार के बावजूद क्रोएशिया की हो रही थी।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, ‘फुटबॉल विश्व कप फाइनल में फ्रांस जीता, लेकिन क्रोएशिया जिस तरह से खेली उसके लिए उसे याद किया जाएगा। राहुल के बारे में अब उसी तरह से चर्चा हो रही है। जब कोई इस तरह से राजनीति करता है तो 4-5 कदम आगे बढ़ता है।’ गांधी के प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाने के बारे में राउत ने कहा कि इस तरह की हरकतें ध्यान आकर्षित करने के लिए की जाती हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर गांधी ने मोदी को झटका देने के लिए ऐसा किया, तो वह सफल रहे।’ राज्यसभा सदस्य ने कहा कि गांधी को लोकसभा में शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नए अवतार में दिखने के लिए बधाई दी जानी चाहिए। 

शिवसेना नेता ने कहा, ‘मोदी का भाषण प्रधानमंत्री की तरह का था। मोदी जी, मोदी जी हैं। मोदी जी की तुलना किसी और से करना सही नहीं होगा। हालांकि, राहुल के भाषण की भी उसी तरह से चर्चा की जा रही है।’ राउत ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का गिरना आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि निचले सदन में भाजपा नीत एनडीए के पास बहुमत है। उन्होंने कहा, ‘सत्ता की अपनी ताकत है और उसमें डर का तत्व भी है। देश अक्सर प्रधानमंत्री को सुनता है, लेकिन राहुल पहली बार अपने नए अवतार में दिखे।’ मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को 325-126 के अंतर से गिर गया। भाजपा की पूर्व सहयोगी TDP ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। शिवसेना ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement