Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: सुरक्षा के हालात पर चर्चा के लिए हुई सर्वदलीय बैठक

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने यहां शुक्रवार को राज्य के सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने कहा कि यहां राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर यह बैठक बुलाई गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: June 23, 2018 0:03 IST
 nn vohra calls all party meet tomorrow- India TV Hindi
 nn vohra calls all party meet tomorrow

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने यहां शुक्रवार को राज्य के सुरक्षा स्थितियों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने कहा कि यहां राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर यह बैठक बुलाई जा रही है। बैठक में राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की राज्य इकाइयों के प्रमुखों को आमंत्रण भेजा गया है। (जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी )

राज्य में भाजपा के समर्थन वापस लेने से पीडीपी से गठबंधन वाली महबूबा मुफ्ती की सरकार गिर गई। कोई दूसरा विकल्प न होने के कारण राज्यपाल शासन लागू हो गया। राज्यपाल वोहरा शुक्रवार को पहली बार मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं से संवाद करेंगे।

बता दें कि भाजपा ने 'व्यापक राष्ट्रीय हित' और 'सुरक्षा हालात के बिगड़ने' का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय दल पीडीपी के साथ करीब तीन साल पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया था. एक गजट अधिसूचना के मुताबिक वोहरा ने राज्यपाल शासन को हटाए जाने की घोषणा होने तक विधानसभा को निलंबित स्थिति में रख दिया है। मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में खत्म हो रहा है। अधिकारियों के मुताबिक राज्यपाल ने राज्य की स्थिति पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय पार्टियों की प्रदेश इकाई के प्रमुखों सहित सभी पार्टी प्रमुखों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि बैठक शाम में होगी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement