Friday, April 19, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार ने किया साफ- BJP से बनी रहेगी दोस्ती, सीट शेयरिंग को लेकर दिया यह बयान

राजद से कांग्रेस के नाता तोड़ लेने पर जेडीयू के साथ जाने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने सीधे तौर पर इसका जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 09, 2018 17:22 IST
nitish kumar- India TV Hindi
nitish kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू और भाजपा के बीच सीट समझौते को लेकर किसी तरह के विवाद की अटकलों को खारिज करते हुए आज दावा किया कि उन्हें सीट बंटवारे पर कोई जल्दी नहीं है। लोकसंवाद के बाद आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमार ने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर हम लोग बहुत स्वस्थ तरीके से सरकार चला रहे हैं।

भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी चिंता मत कीजिए, कोई हड़बड़ी नहीं है, समय आने पर सब बातों की चर्चा होगी। वक्त का इंतजार कीजिए, बाकी सारी बातों का कोई मतलब नहीं है, सब हवा में है।

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सीटों के तालमेल से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार ने कहा था कि जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने सारी बातों को स्पष्ट तौर पर बता दिया है। पार्टी की तरफ से उन्हें ही इसकी जानकारी देने के लिए अधिकृत किया गया था। कुमार ने भाजपा के खिलाफ बने विरोधी दलों के गठबंधन में जदयू के शामिल होने की चर्चा को खारिज करते हुए कहा इसका प्रश्न ही नहीं उठता। हम अपने गठबंधन के सहयोगी को हराने वाले का हिस्सा कैसे बन सकते हैं।

राजद से कांग्रेस के नाता तोड़ लेने पर जेडीयू के साथ जाने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने सीधे तौर पर इसका जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं। बिहार के बाहर जेडीयू के अकेले लड़ने के बारे में नीतीश ने कहा कि समाजवादी विचारधारा के लोग जो अन्य राज्यों में भी हमसे जुड़े हुए हैं, वे हमारे राजनीतिक दल का अन्य राज्यों में विस्तार करना चाहते हैं। जेडीयू नगालैंड में भी एक सीट जीतकर गठबंधन सरकार में हिस्सा है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आगामी 12 जुलाई को पटना आगमन के दौरान उनसे मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि उनसे मुलाकात होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement