Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा- नेहरू नहीं थे 'पंडित', खाते थे गाय और सुअर का मांस

जवाहर लाल नेहरू के आगे पंडित शब्द लगाने पर आपत्ति जताई है। आहूजा के मुताबिक, जवाहर लाल नेहरू पंडित नहीं थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 11, 2018 10:47 IST
बीजेपी, ज्ञानदेव आहूजा, नहरू, पंडित, गाय, सुअर का मांस- India TV Hindi
बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा- नहरू नहीं थे 'पंडित', खाते थे गाय और सुअर का मांस

नई दिल्ली: राजस्थान में रामगढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नहरू को लेकर विवादित बयान दिया है। ज्ञानदेव आहूजा ने जवाहर लाल नेहरू के आगे पंडित शब्द लगाने पर आपत्ति जताई है। आहूजा के मुताबिक, जवाहर लाल नेहरू पंडित नहीं थे।

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, 'जवाहर लाल नेहरू पंडित नहीं थे, भला सुअर और गाय मांस खाने वाला पंडित कैसे हो सकता है। गाय से हिंदूओं की आस्था जुड़ी है तो सुअर से मुस्लिम परहेज करते हैं। जवाहर लाल नेहरू गाय और सुअर दोनों के मांस खाते थे। कांग्रेस ने उनके नाम में पंडित जोड़कर ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ा था।'

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा इससे पहले भी कई सारे विवादित बयान दे चुके हैं। इससे पहले ज्ञानदेव आहूजा ने जेएनयू को लेकर भी बयान दिया था. उन्‍होंने कहा था कि जेएनयू में रोजाना 3000 बीयर की बोतलें, 2000 शराब की बोतलें, 10 हजार सिगरेट के टुकड़े, 4 हजार  बीड़ी, 50 हजार हड्डियों के टुकड़े, 2 हजार चिप्स के पैकेट, 3 हजार उपयोग किए गए कंडोम और 500 गर्भपात के इंजेक्शन मिलते हैं। 

ज्ञानदेव आहूजा ने इससे पहले भी पंडित नेहरू पर एक बयान में कहा था कि कश्मीर समस्या पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की देन है, जो उन्होंने अपने सौतेले भाई अब्दुल्ला के साथ मिलकर देश को दी थी। उन्होंने कहा था कि कश्मीर के लोगों को दामाद की तरह हम खिला रहे हैं इसके बावजूद भी पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगा रहे हैं। उन्होनें कहा कि वो दो बार कश्मीर जा चुके हैं उनके अनुसार वहां देशभक्त कम और देशद्रोही ज्यादा हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement