Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नांदेड़ में कांग्रेस ने 15 सीटें जीती, 33 सीटों पर बढ़त बरकरार

कांग्रेस नांदेड़-वाघला महानगर पालिका (एनडबल्यूसीएमसी) पर दोबारा कब्जा जमाती दिख रही है। कांग्रेस ने अभी तक 16 सीटों पर घोषित नतीजों में से 15 पर जीत दर्ज कर ली है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 12, 2017 17:13 IST
congress- India TV Hindi
congress

नांदेड़ (महाराष्ट्र): कांग्रेस नांदेड़-वाघला महानगर पालिका (एनडबल्यूसीएमसी) पर दोबारा कब्जा जमाती दिख रही है। कांग्रेस ने अभी तक 16 सीटों पर घोषित नतीजों में से 15 पर जीत दर्ज कर ली है।

कांग्रेस ने एनडबल्यूसीएमसी की 33 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। निकाय चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ था। कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिर्फ एक सीट जीत पाई है जबकि चार पर उसने बढ़त बनाई हुई है।

शिवसेना दो सीटों पर आगे चल रही है और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) एक सीट पर आगे चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी)के अधिकारी ने बताया, दोपहर एक बजे तक कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) किसी भी सीट पर बढ़त बनाने में सफल नहीं हुई।

दोनों ही पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने इस चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है।

राज्य में पहली बार राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वार्ड नंबर दो के 31 मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी वोटिंग मशीनें लगवाई हैं। इस दौरान 65 फीसदी मतदान हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement