Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मानसून सत्र: अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी ने सदन में सकारात्मक बहस की उम्मीद जताई

सरकार के खिलाफ लोकसभा में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव के कुछ घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अनुरोध किया कि सदन में व्यवधान रहित और सकारात्मक बहस होने दी जाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2018 11:04 IST
Monsoon session Modi expects a positive debate in the House...- India TV Hindi
Monsoon session Modi expects a positive debate in the House on the motion of no confidence

नयी दिल्ली: सरकार के खिलाफ लोकसभा में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव के कुछ घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अनुरोध किया कि सदन में व्यवधान रहित और सकारात्मक बहस होने दी जाए। उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि मेरे साथी सांसद मौके की नजाकत को समझेंगे और सकारात्मक , व्यापक तथा व्यवधान रहित बहस सुनिश्चित करेंगे। ’’ (उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने से हुई भारी बारिश में 2 लोगों की मौत )

उन्होंने कहा कि यह जनता और संविधान निर्माताओं के प्रति सांसदों का दायित्व है। उन्होंने कहा , ‘‘ भारत हमें करीब से देख रहा है। ’’ लोकसभा में बीते चार वर्ष में यह पहली बार है जब मोदी सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है हालांकि उम्मीद है कि इससे मोदी सरकार बड़ी ही आसानी से पार पा लेगी।

हालांकि विपक्ष के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है लेकिन कांग्रेस और अन्य दलों ने संकेत दिए हैं कि वह इस बहस के मार्फत सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला करने से चूकने नहीं वाली। इनमें किसानों की दयनीय हालत , धीमा आर्थिक विकास और लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं जैसे मुद्दे प्रमुख हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement