Friday, April 19, 2024
Advertisement

सोनामुरा में PM मोदी ने कहा- त्रिपुरा ने गलत माणिक पहन लिया है, इसे उतारे बिना भाग्य नहीं बदलेगा

त्रिपुरा के सोनामुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री माणिक सरकार पर जमकर हमला बोला...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 08, 2018 13:52 IST
Narendra Modi | PTI Photo- India TV Hindi
Narendra Modi | PTI Photo

अगरतला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय नॉर्थ-ईस्ट के एक अहम राज्य त्रिपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।  त्रिपुरा के सोनामुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री माणिक सरकार पर जमकर हमला बोला। लोगों को संबोधित करते हुए PM ने कहा कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी नहीं, बल्कि त्रिपुरा की जनता लड़ रही है। उन्होंने कहा कि जब जनसैलाब जमीन पर उतरता है तो अच्छी-अच्छी सरकारों को उखाड़कर फेंक देता है, अब त्रिपुरा में विकास का युग आने वाला है। राज्य में 18 फरवरी को विधानसभा के लिए मतदान होगा और 3 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

‘त्रिपुरा के लोगों ने गलत माणिक पहन लिया है’

मोदी ने त्रिपुरा के धार्मिक महत्व को बताते हुए कहा, 'हमारे देश में 51 शक्तिपीठों का हर कोई स्मरण करता है। जिस में से एक देवी त्रिपुरा सुंदरी हैं। ये उन्हीं का स्थान है।' वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए PM ने कहा, 'त्रिपुरा ने गलत माणिक पहन लिया है। जबतक आप यह गलत माणिक नहीं उतारेंगे, भाग्य नहीं सुधरेगा। इसे आपने 25 सालों से जड़कर रखा है। अबःआपको हीरे की जरूरत है।' PM ने कहा कि गलत माणिक को हटाकर 'HIRA' पहनें, H-हाइवे, I-आइवे, R-रोड्स  और A-एयरवेज।

'त्रिपुरा में 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें क्यों लागू नहीं हुईं'
लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि त्रिपुरा को अंधकार युग से बाहर लाकर, विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। त्रिपुरा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'CPM ने राज्य पर 25 साल तक शासन किया। फिर ऐसा क्यों है कि यहां के लोगों को न्यूनतम मजदूरी भी नहीं मिलती? 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें त्रिपुरा में लागू क्यों नहीं की गईं?' उन्होंने जनता से वादा किया कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सभी कर्मचारियों को न्यूनतम मजदूरी देगी।

'रोज वैली चिट फंड' घोटाले पर सरकार को घेरा
मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए रोज वैली चिट फंड घोटाले पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इस घोटाले के चलते लगभग 14 लाख लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई खो दी। उन्होंने कहा कि गरीबों का पैसा मारने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मोदी ने कहा कि जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement