1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मणिशंकर का विवादित बयान, पाक में कहा दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते का कसूरवार है हिंदुस्तान

मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, पाकिस्तान में कहा दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते का कसूरवार है हिंदुस्तान

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान का बंटवारा मुसलमानों का बंटवारा था। 21वीं सदी की राजनीति शायद इससे काफी प्रभावित रही लेकिन हमने खुद को बांट लिया लेकिन मैं भारत-पाकिस्तान के अच्छे संबंधों में भरोसा रखता हूं और इसका पाकिस्तान से कोई मतलब नही

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:13 Feb 2018, 7:19 AM IST]
Mani-Shankar-Aiyar-says-I-love-Pakistan-because-I-love-India- Khabar IndiaTV
मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, पाकिस्तान में कहा दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते का कसूरवार है हिंदुस्तान

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। मणिशंकर ने पाकिस्तान में जाकर कहा है कि दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते के हिंदुस्तान कसूरवार है। देश के आर्मी कैंप पर हमलों में जवान शहीद हो रहे हैं और मणिशंकर अय्यर को सारा दोष हिंदुस्तान में नज़र आ रहा है। सीजफायर तोड़कर पाकिस्तान रिहायशी इलाकों पर बम बरसा रहा है, सिविलियन्स की जान ले रहा है और मणिशंकर अय्यर को पाकिस्तान की पॉलिसी अच्छी लगती है। कराची में एक कार्यक्रम हो रहा था और मंच पर बैठे हिंदुस्तान की सरकार के पूर्व मंत्री मणिशंकर भारत को कोस रहे थे और देश विरोधी बातें कर रहे थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान का बंटवारा मुसलमानों का बंटवारा था। 21वीं सदी की राजनीति शायद इससे काफी प्रभावित रही लेकिन हमने खुद को बांट लिया लेकिन मैं भारत-पाकिस्तान के अच्छे संबंधों में भरोसा रखता हूं और इसका पाकिस्तान से कोई मतलब नहीं है सबकुछ हिंदुस्तान के हाथ में है। अगर ये दुश्मनी जारी रही तो हिंदुस्तानियों के दिमाग में पाकिस्तानियों और मुसलमानों के लिए ऐसा उभार आएगा जिससे हिंदुस्तानी मुसलमान को ये कहना काफी आसान हो जाएगा कि तुम पाकिस्तान चले जाओ। इस बयान पर हंगामा होना था और हुआ भी। भाजपा ने तुरंत पुराने गड़े मुर्दे उखाड़ दिए और कहा कि ऐसी देशविरोधी बयानबाजी तो कांग्रेस का कल्चर है।

मणिशंकर का पाकिस्तान प्रेम कोई नई बात नहीं है इससे पहले 2015 में भी वो पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान की सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। कांग्रेस की सरकारों में कई बार मंत्री रह चुके मणिशंकर अय्यर अब कांग्रेस में नहीं हैं। गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को नीच कहने पर उन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया था। अब उनके इस नए बयान के बाद कांग्रेस राहत की सांस ले रही होगी और सोच रही होगी कि शुक्र है मणिशंकर से अब उसका कोई नाता नहीं है।

Promoted Content
auto-expo