1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जब ममता बनर्जी ने मायावती के बयान के समर्थन किया और कही यह बात

जब ममता बनर्जी ने मायावती के बयान के समर्थन किया और कही यह बात

कर्नाटक में भाजपा द्वारा सरकार बनाए जाने के खिलाफ बसपा प्रमुख मायावती के बयान का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज समर्थन किया।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:17 May 2018, 8:14 PM IST]
Mamta and Mayawati- Khabar IndiaTV
Mamta and Mayawati

कोलकाता: कर्नाटक में भाजपा द्वारा सरकार बनाए जाने के खिलाफ बसपा प्रमुख मायावती के बयान का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज समर्थन किया। ममता ने आज सुबह ट्वीट किया, ‘‘ मैं मायावती जी के विचारों का समर्थन करती हूं। हमें अपने संविधान निर्माता डॉ . बाबा साहब अंबेडकर को पूर्ण सम्मान देना चाहिए।’’ 

मायावती ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बाबा साहब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने की साजिश है। जब से वे (भाजपा) सत्ता में आए हैं, तब से वे सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं और इस तरह लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं।’’ बसपा प्रमुख कर्नाटक में मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेने का उल्लेख कर रही थीं। 

कर्नाटक में भाजपा 104 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन यह आंकड़ा साधारण बहुमत से कम है। दूसरी तरफ, चुनाव बाद गठबंधन करने वाली कांग्रेस और जेडीएस ने क्रमश: 78 और 37 सीट जीती हैं। गठबंधन ने खुद के पास बहुमत होने का जिक्र करते हुए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने हालांकि सबसे बड़ी पार्टी के रूप में भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और बहुमत साबित करने के लिए उसे 15 दिन का समय दे दिया। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: जब ममता बनर्जी ने मायावती के बयान के समर्थन किया और कही यह बात
Promoted Content
IPL 2018