Friday, March 29, 2024
Advertisement

रेप के आरोपी फरार कांग्रेसी विधायक की गिरफ्तारी पर पुलिस ने रखा 10 हजार रुपये का इनाम

पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 17, 2018 16:20 IST
Congress MLA Hemant Katare | Hemant Katare/Facebook- India TV Hindi
Congress MLA Hemant Katare | Hemant Katare/Facebook

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। भोपाल-दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने शनिवार को बताया, ‘हमने फरार चल रहे हेमंत कटारे की गिरफ्तारी के लिए कल रात 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है। क्योंकि कई समन जारी करने के बाद भी वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए हैं।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसके अलावा मामले में दूसरे फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह की गिरफ्तारी पर भी 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है।

कटारे ने पत्रकारिता की छात्रा और उसके सहयोगी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत की थी। कटारे की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा को 24 जनवरी को 5 लाख रुपये की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था, जबकि सिंह तबसे फरार चल रहा है। इसके बाद आरोपी छात्रा ने 2 फरवरी को जेल से कटारे के खिलाफ अपहरण, रेप, और आपराधिक धमकी देने का मामला पुलिस में दर्ज कराया। स्थानीय अदालत द्वारा आरोपी छात्रा की जमानत मंजूर होने के बाद उसे अगले दिन 6 फरवरी को जेल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ अपहरण और रेप का मामला दर्ज कर आरोपों की जांच के लिए पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया।

इससे पहले कटारे ने पुलिस को शिकायत में कहा था कि छात्रा उसे एक पत्रकार के तौर पर कुछ सार्वजिनक कार्यक्रमों में दो-तीन दफा मिली थी। कटारे ने आरोप लगाया था, ‘छात्रा ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर उस पर आधारहीन आरोप लगाए और वीडियो के बाद उससे मामले को खत्म करने के लिए दो करोड़ रूपये की मांग की थी, जो कि बाद में 25 लाख में तैयार हो गई।’ इसके बाद पुलिस ने कटारे की शिकायत पर छात्रा को 24 जनवरी को 5 लाख रुपये की पहली किश्त कटारे से लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। जबकि छात्रा ने कटारे के खिलाफ भोपाल स्थित अपने जिम और दिल्ली की होटल में कई दफा रेप करने का आरोप लगाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement