Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित, बजट सत्र का दूसरा चरण 5 मार्च से शुरू होगा

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2018 14:36 IST
Lok-Sabha-Adjourned-for-a-Month-long Recess- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित, बजट सत्र का दूसरा चरण 5 मार्च से शुरू होगा

नई दिल्ली: लोकसभा में आंध्र प्रदेश और कांग्रेस सांसदों के विरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। इसके साथ ही संसद के बजट सत्र का पहला चरण समाप्त हो गया। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण पांच मार्च से शुरू होगा। सदन की कार्यवाही सुबह शुरू होने के कुछ ही मिनटों में दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी।

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और युवाजन श्रमिक राइथु (वाईएसआर) कांग्रेस के सांसद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास पहुंचकर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे।

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी द्वारा सदन में पहले प्रश्न का जवाब देने के दौरान भी सांसदों ने नारेबाजी जारी रखी। सुमित्रा ने सदस्यों से अपनी-अपनी सीटों पर लौट जाने का आग्रह किया, लेकिन सांसदों का विरोध जारी रहा, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इसके बाद जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई। तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने विरोध करना जारी रखा और राफेल समझौते पर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कांग्रेस के सांसद भी लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास इकट्ठा हो गए। लोकसभा अध्यक्ष ने सदन को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया। बजट सत्र के दूसरे चरण का समापन छह अप्रैल को होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement