1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. दिल्ली पहुंचकर मायावाती, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले कुमारस्वामी, शपथग्रहण में शामिल होने का दिया न्यौता

दिल्ली पहुंचकर मायावाती के बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले कुमारस्वामी, शपथग्रहण में शामिल होने का दिया न्यौता

राज्य सरकार के गठन को लेकर अभी से सुगबुगाहट शुरू हो गई है। 30-30 महीने सरकार चलाने और डिप्टी सीएम को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:21 May 2018, 11:45 PM IST]
राहुल गांधी और...- Khabar IndiaTV
राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ कुमारस्वामी।

नई दिल्ली: बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी दिल्ली पहुंचे। कुमारस्वामी ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नतेाओं से मुलाकात की। इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमारस्वामी से मुलाकात से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग कर्नाटक में ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के विषय में मीटिंग की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत और गुलाम नबी आजाद तथा पार्टी के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने आज सुबह राहुल से मुलाकात की और राज्य में कांग्रेस विधायकों की भावना से उन्हें अवगत कराया। 

दिल्ली में कुमारस्वामी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले दोनों ने साथ में मीडिया के सामने आकर पिक्चर भी क्लिक करवाई। कुमारस्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को शपथग्रहण सामारोह में शामिल होने का न्यौता भी दिया। माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात उन्होंने कर्नाटक में जद (एस) और कांग्रेस के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर बातचीत की। इससे पहले कुमारस्वामी ने दिल्ली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की। बीएसपी और जद (एस) में कर्नाटक चुनाव में गठबंधन रहा है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी साफ किया है कि कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह का वो भी हिस्सा बनेंगे। हालांकि राज्य सरकार के गठन को लेकर अभी भी से सुगबुगाहट सुनने को मिल रही है। 30-30 महीने सरकार चलाने और डिप्टी सीएम को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। 

माना जा रहा है कि कांग्रेस कोटे से कोई नेता उप मुख्यमंत्री बनेगा और इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जी परमेश्वर प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। ख्रबरों के मुताबिक कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में कांग्रेस अपने लिए 20 मंत्री पद मांग रही है। जद (एस) नेता बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, केसीआर, चंद्रबाबू नायडू समेत कई विपक्षी नेता शामिल होंगे।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: kumarswami coming to delhi will meet congress president rahul gandhi and bsp leader mayawati - दिल्ली पहुंचकर मायावाती के बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले कुमारस्वामी, शपथग्रहण में शामिल होने का दिया न्यौता
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju