Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया, BJP का वॉकआउट

नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने घोषित किया, विश्वास प्रस्ताव को मतदान के लिए पेश किया गया जो ध्वनिमत से कुमारस्वामी के पक्ष में रहा...

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: May 25, 2018 18:46 IST
kumaraswamy- India TV Hindi
kumaraswamy

बेंगलूरु: मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के विधानसभा से बहिगर्मन के बाद ध्वनिमत से विश्वासमत हासिल कर लिया। नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने घोषित किया, "विश्वास प्रस्ताव को मतदान के लिए पेश किया गया जो ध्वनिमत से कुमारस्वामी के पक्ष में रहा।"

जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) और कांग्रेस गठबंधन के 116 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में अपना समर्थन दिया।

विधायकों को संबोधित करने और भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा के भावुक भाषण का जवाब देने के बाद कुमारस्वामी ने प्रस्ताव को पेश करते हुए कहा, "विश्वास प्रस्ताव पर मैं सदन का समर्थन चाहता हूं।"

इसके बाद स्पीकर के.आर. रमेश कुमार ने प्रस्ताव के लिए मतदान कराया, जिसका समर्थन जेडी-एस के 36, कांग्रेस के 77, बहुजन समाज पार्टी के एक, कर्नाटक प्रग्नयावंता जनता पार्टी के एक और एक निर्दलीय विधायक सहित 116 विधायकों ने ध्वनिमत से समर्थन किया। स्पीकर रमेश कुमार ने मतदान नहीं किया।

104 विधायकों वाली भाजपा बहुमत परीक्षण के पहले सदन से बहिर्गमन कर गई, ऐसे में रमेश कुमार ने घोषित किया कि कुमारस्वामी ने 116 ध्वनिमत के साथ विश्वासमत जीत लिया है, जबकि इसके खिलाफ एक भी मत नहीं पड़ा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement