1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक का नाटक: कुमारस्वामी और सिद्धारमैया ने हैदराबाद में रणनीतिक बैठक की

कर्नाटक का नाटक: कुमारस्वामी और सिद्धारमैया ने हैदराबाद में रणनीतिक बैठक की

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जेडी(एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी और दोनों पार्टियों के अन्य नेताओं ने शुक्रवार शाम यहां महत्वपूर्ण बैठक की।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:18 May 2018, 10:59 PM IST]
siddharamaiah kumaraswamy- Khabar IndiaTV
siddharamaiah kumaraswamy

हैदराबाद: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जेडी(एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी और दोनों पार्टियों के अन्य नेताओं ने शुक्रवार शाम यहां महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक के दौरान शनिवार को सदन में भाजपा के बहुमत परीक्षण के दौरान पार्टी द्वारा अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा की गई। जनता दल (सेकुलर) के नेता कुमारस्वामी, कांग्रेस के सिद्धारमैया और दोनों दलों के वरिष्ठ नेता ताज कृष्णा होटल में बैठक में शामिल हुए।

कांग्रेस और जद(एस) के विधायकों को विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए हैदराबाद ले जाने के कुछ ही घंटों के बाद दोनों नेता भी हैदराबाद पहुंचे। सिद्धारमैया ने होटल ताज कृष्णा पहुंचकर शनिवार को बहुमत परीक्षण के संबंध में विधायकों से चर्चा की। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, "वरिष्ठ नेता ने विधायकों को शक्ति परीक्षण के दौरान भाजपा को पराजित करने के लिए सामंजस्य बिठाने का निर्देश दिया। बैठक में पार्टी के सभी विधायक शामिल हुए।"

कुमारस्वामी ने भी हैदराबाद के नोवोटल होटल में जाकर अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की। जद(एस) नेता ने अपने पार्टी विधायकों के साथ शनिवार को अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में चर्चा की। उसके बाद उन्होंने ताज कृष्णा होटल जाकर कांग्रेस नेताओं और विधायकों से मुलाकात की। पुलिस ने दोनों होटलों के बाहर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। पत्रकारों को होटल में प्रवेश करने से रोक दिया गया है और सुरक्षाकर्मी लोगों से होटल में प्रवेश करने से पहले पूछताछ कर रहे हैं।

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी, वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली शब्बीर और अन्य ने पार्टी विधायकों से ताज कृष्णा होटल में मुलाकात की। इसबीच, दोनों दलों के नेता अपने विधायकों को वापस बेंगलुरू ले जाने के लिए व्यवस्था करने में व्यस्त हैं। सूत्रों ने बताया कि विधायकों को चार्टर्ड विमान के जरिए बेंगलुरू ले जाया जा सकता है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: कर्नाटक का नाटक: कुमारस्वामी और सिद्धारमैया ने हैदराबाद में रणनीतिक बैठक की
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change