Friday, March 29, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल के माफीनामे के बाद 'आप' की मुश्किलें बढ़ीं, पंजाब में गठबंधन टूटा

इससे पहले केजरीवाल के माफीनामे से नाराज पंजाब में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान और उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2018 18:45 IST
Arvind kejriwal- India TV Hindi
Arvind kejriwal

नई दिल्ली: अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की माफी के बाद आम आदमी पार्टी की सियासी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पंजाब की लोक इंसाफ पार्टी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। लोक इंसाफ पार्टी के पंजाब में दो विधायक हैं। इससे पहले केजरीवाल के माफीनामे से नाराज पंजाब में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान और उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया है। पंजाब के आम आदमी पार्टी के विधायकों की भी बड़ी बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि विधायक इस बैठक के बाद कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

पंजाब के विधायक ये नहीं समझ पा रहे कि केजरीवाल के झूठ के झांसे में आकर जिन लोगों ने उन्हें विधानसभा तक भेजा अब वो उन्हें क्या मुंह दिखाएंगे। उसूलों और ईमानदारी की राजनीति का डंका बजाने का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल आज झूठ के पहाड़ पर खड़े हो गए हैं और नीचे देखने पर उन्हें गुस्से में भरे हुए वो लोग नज़र आ रहे हैं जिन्हें उन्होंने इसी झूठ के सहारे सत्ता का सपना दिखाया था।

करीब एक साल पहले अरविंद केजरीवाल ने ड्रग तस्कर बताते मजीठिया को जेल भेजने का दावा किया था। इसके बाद मजीठिया ने मानहानि का केस किया तो केजरीवाल ने खुद ही अपने झूठ की पोल खोलते हुए माफी मांग ली। केजरीवाल के माफी से नाराज पंजाब में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत सिंह मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा---मैं आप पंजाब के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं, लेकिन पंजाब के 'आम आदमी' के रूप में ड्रग माफिया और पंजाब में सभी किस्म के भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी। पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और आम आदमी पार्टी के लीडर सुखपाल सिंह खैरा ने भी नाराज हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement