1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी जीती तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा, संविधान तहस-नहस हो जाएगा: शशि थरूर

2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी जीती तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा, संविधान तहस-नहस हो जाएगा: शशि थरूर

शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:11 Jul 2018, 10:10 PM IST]
Shashi Tharoor - Khabar IndiaTV
Image Source : FILE PHOTO Shashi Tharoor 

नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर के बायन को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा की 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगी। 

अपने इस बयान के पीछे शशि थरूर ने अपने तर्क दिए। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी बीजेपी का बहुमत हो जाएगा। राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी।

उधर शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर का यह बयान हिंदुस्तान को नीचा दिखाने के साथ ही हिंदुओं को भी नीचा दिखाता है। उन्होंने कहा कि बार-बार कांग्रेस पार्टी के नेता इस तरह के बयान देकर पाकिस्तान को ऑक्सीजन देने का काम करते हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: 2019 में बीजेपी जीती तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा, संविधान तहस-नहस हो जाएगा: शशि थरूर
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju