1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने फोन पर 14 उम्मीदवारों को चयन की सूचना दी

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने फोन पर 14 उम्मीदवारों को चयन की सूचना दी

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए 14 उम्मीदवारों के चयन की सूचना उन्हें फोन पर दी

Reported by: IANS [Updated:26 Nov 2017, 5:32 PM IST]
congress- Khabar IndiaTV
congress

गांधीनगर: कांग्रेस ने रविवार को गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए 14 उम्मीदवारों के चयन की सूचना उन्हें फोन पर दी। कांग्रेस ने फोन का इस्तेमाल संभवत: दूसरे टिकट चाहने वाले लोगों के असंतोष से बचने व संभावित समस्या को टालने के लिए किया। कांग्रेस ने पहले की गई घोषणा के अनुरूप अपने वफादार विधायकों को पुरस्कृत करते हुए उन्हें टिकट दिया है। ज्यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है।

बनासकांठा इलाके में कांग्रेस ने मणिभाई वाघेला को वडगाम से, महेश पटेल को पालनपुर से, जोइता पटेल को धनेरा से, गोवाभाई देसाई को डीसा से, युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुलाबसिंह राजपूत को थराड से व गेनीबेन ठाकोर को वाव से टिकट दिया है। इसमें से गुलाब सिंह राजपूत व गोवाभाई देसाई को छोड़कर सभी मौजूदा विधायक हैं। इन सभी को फोन पर सूचना दी गई कि उन्हें पार्टी ने टिकट दिया है।

वडोदरा में कांग्रेस ने सूचना दी कि अनिलभाई परमार वडोदरा शहर से चुनाव लड़ेंगे। नरेंद्र रावत को सयाजीगंज निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। रावत पहले नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में लड़ना चाहते थे। रंजीत चौहान को अकोटा से, बथुभाई को रावपुरा से व चिराग झवेरी को मंजुलपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

जितेंद्र पटेल उर्फ अजाद को नडियाड से जबकि साबरकंठा इलाके से मौजूदा विधायक महेंद्र भारिया को प्रांतिज से व अश्विन कोटवाल को खेदब्रह्मा से फिर से नामित किया गया है। पूर्व विधायक नरेंद्रसिंह झाला के बेटे धवलसिंह झाला बयाद के आरावली से चुनाव लड़ेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। इसके लिए मतदान 14 दिसंबर को कराए जाने हैं।

Promoted Content
auto-expo