Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जबरन जमीन कब्जा करने का आरोप, FIR दर्ज

गिरिराज पर एफआईआर के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला दिया है। उन्होंने कहा है कि अब नीतीश कुमार की नैतिकता कहां चली गई है और वो गिरिराज सिंह के मुद्दे पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं?

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2018 10:48 IST
FIR-againat-Giriraj-Singh-in-land-grabbing-case- India TV Hindi
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जबरन जमीन कब्जा करने का आरोप, FIR दर्ज

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ऊपर पटना के दानापुर में जमीन फर्जीवाड़ को लेकर FIR दर्ज की गई है। बुधवार को कोर्ट के आदेश के बाद गिरिराज सिंह के खिलाफ दानापुर थाने में मामला दर्ज किया गया। गिरिराज सिंह के ऊपर आरोप है कि उन्होंने करीब दो एकड़ जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है। शिकायत पत्र में ये भी कहा गया है कि वो इस जमीन की अवैध तरीके से खरीद ब्रिकी भी कर रहे हैं। इस एफआईआर के बाद विपक्ष ने भी मोदी सरकार और नीतीश सरकार पर हमला बोल दिया है।

गिरिराज पर एफआईआर के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला दिया है। उन्होंने कहा है कि अब नीतीश कुमार की नैतिकता कहां चली गई है और वो गिरिराज सिंह के मुद्दे पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? देश के सबसे बड़े अफवाह मियां और खुलासा मास्टर के मुंह में दही जम गया है? तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी, आपकी नाक के नीचे आपके दुलारे सहयोगी दल के वरिष्ठ नेता और आपके प्यारे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लगभग 3 एकड़ गरीबो की जमीन पर जबरन कब्ज़ा कर लिया है।

क्या है मामला

शिकायत करने वाले दानापुर के आशोपुर के रहने वाले राम नारायण प्रसाद हैं जिन्होंने एससी-एसटी विशेष न्यायालय में याचिका दायर की थी और कहा था कि धर्मेंद्र यादव सहित 33 लोगों ने साजिश रचकर उनकी दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन को फर्जी कागजात के आधार पर खरीदा और बेचा है।

परिवाद पत्र में वादी ने आरोपितों पर बिना किसी स्वामित्व के जमीन खरीद बिक्री करने तथा अवैध तरीके से जमाबंदी कायम करवाने का आरोप लगाया था। आरोप में यह भी कहा गया था कि आरोपित 1957 से ही परिवादी के मामा बिपत राम की 2 एकड़ 60 डिसमिल जमीन का फर्जी तरीके से खरीद बिक्री करते आ रहे हैं।
 
अभियुक्तों में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम 25वें स्थान पर है। राम नारायण ने पिछले साल जुलाई में याचिका दायर की थी। शिकायतकर्ता ने अभियुक्तों से जान का खतरा भी बताया है। उन्होंने याचिका के साथ भूखंड से संबंधित खतियान, वंशावली आदि दस्तावेज भी संलग्न किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement