Thursday, March 28, 2024
Advertisement

AAP का आरोप, ‘भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है चुनाव आयोग’

आप ने कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग से पहले भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कर देते हैं...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 27, 2018 23:52 IST
sanjay singh- India TV Hindi
sanjay singh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख द्वारा कर्नाटक चुनाव की तारीख़ों का ऐलान चुनाव आयोग से पहले ही करने का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, ‘मौजूदा वक्त में चुनाव आयोग निष्पक्षता के साथ कार्रवाई नहीं कर रहा है, चाहे वो ईवीएम का मसला हो या फिर दिल्ली में 20 विधायकों का मामला हो या फिर गुजरात या हिमाचल की चुनाव तारीखों का मामला हो, कई बार तो चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री की रैलियों तक का इंतज़ार किया और उसके बाद ही चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया। आज जो घटना हुई उसने सारी सीमाओं को पार कर दिया है।’

उन्होंने कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग से पहले भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कर देते हैं। आज भारतीय निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर बहुत बड़ा सवालिया निशान लग गया है। अगर इस मामले में दोषियों के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं होती है तो 2019 के लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं हो पाएंगे।

सिंह ने आप के 20 विधायकों की सदस्यता के मामले में भी आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन चुनाव आयुक्त ए के जोति ने सेवानिवृत्त होने से एक दिन पहले आप विधायकों को अयोग्य घोषित करने का फ़ैसला लिया था। वह पूरी तरह से भाजपा के इशारे पर ही हुआ था। सिंह ने देश के सभी विपक्षी दलों से मिलकर आवाज़ उठाने का आह्वान किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement