Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यह मत भूलें कि इंदिरा और राजीव शहीद हैं : तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने गुरुवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी शहीद हैं और दोनों की आलोचना करते समय इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 08, 2018 21:58 IST
Trinmool congress- India TV Hindi
Trinmool congress

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने गुरुवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी शहीद हैं और दोनों की आलोचना करते समय इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए। लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेने के दौरान त्रिवेदी ने कहा कि राजनेता भले ही वैचारिक स्तर पर दोनों के साथ सहमत ना हों, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने देश के लिए जान दी। 

उन्होंने कहा, "हम यह कैसे भूल सकते हैं कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान किया..इंदिरा गांधी ने देश के लिए जीवन कुर्बान किया।" त्रिवेदी ने कहा कि आलोचना करने वाले शख्स को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि हम शहीदों के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम में मतभेद हो सकते हैं, हम आपातकाल से असहमत हो सकते हैं..।"

त्रिवेदी की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने, भ्रष्टाचार, लापरवाह शासन और 'जल्दबाजी में आंध्र प्रदेश का विभाजन' करने को लेकर हमला करने के एक दिन बाद आई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement