Friday, March 29, 2024
Advertisement

मुख्य सचिव पर हमला: शुक्रवार को CM केजरीवाल से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

पुलिस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में शुक्रवार को पूछताछ करेगी...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2018 15:13 IST
Delhi Chief Secretary assault case: Police to question Arvind Kejriwal on Friday | PTI- India TV Hindi
Delhi Chief Secretary assault case: Police to question Arvind Kejriwal on Friday | PTI

नई दिल्ली: पुलिस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में शुक्रवार को पूछताछ करेगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल को एक नोटिस भेजा गया है और उनसे 18 मई सुबह 11 बजे पूछताछ की जाएगी। पिछले महीने केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार से भी इस बाबत पूछताछ की गई थी। इस मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को गिरफ्तार कर लिया था जिन्हें बाद में जमानत मिल गई थी।

आपको बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 19 फरवरी 2018 की रात को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आपात बैठक के दौरान दो विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल ने उनसे मारपीट की थी। पुलिस ने मामला दर्ज करके खान और जरवाल को गिरफ्तार कर लिया था जिन्हें बाद में जमानत मिल गई थी। पुलिस उन 11 विधायकों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है जो 19 फरवरी को मुख्यमंत्री के घर पर बैठक के दौरान मौजूद थे जिसमें प्रकाश पर कथित रूप से हमला किया गया था। 

बैठक में केजरीवाल के अलावा उनके पूर्व सलाहकार वीके जैन और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी मौजूद थे। पुलिस की एक टीम ने 23 फरवरी को सिविल लाइंस इलाके में स्थित मुख्यमंत्री आवास पर लगी सीसीटीवी प्रणाली का परीक्षण किया था और हार्ड डिस्क को जब्त कर लिया था। हार्ड डिस्क की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement