Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस 'असहिष्णुता' पर संसद के शीतकालीन सत्र में चर्चा चाहती है

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, उनकी पार्टी संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान असहिष्णुता के मुद्दे पर चर्चा चाहती है। देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर जारी बहस

IANS IANS
Updated on: November 25, 2015 9:22 IST
कांग्रेस चाहती है...- India TV Hindi
कांग्रेस चाहती है 'असहिष्णुता' पर संसद में चर्चा

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, उनकी पार्टी संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान असहिष्णुता के मुद्दे पर चर्चा चाहती है। देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर जारी बहस अभिनेता आमिर खान की टिप्पणी के बाद और तेज हो गई है। संसद का शीतकालीन सत्र 26 नवंबर से शुरू हो रहा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां कहा, "हमने पहले ही (आगामी संसद सत्र में) असहिष्णुता पर चर्चा के लिए एक नोटिस दे रखा है।"

आमिर द्वारा जाहिर की गई अपनी पत्नी की चिंता का जिक्र करते हुए खड़गे ने कहा कि अगर लोग असुरक्षित महसूस करते हैं तो इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है।

पूर्व रेल मंत्री खड़गे ने कहा, "अगर कोई व्यक्ति कहता है कि वह असुरक्षित महसूस कर रहा है तो इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है।"

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भी ट्वीट के माध्यम से देश में असहिष्णुता और असुरक्षा की बढ़ती भावना पर आमिर खान के विचार का समर्थन किया था।

अभिनेता ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा था, "पिछले छह से आठ महीनों से निराशा बढ़ रही है। मैं कहना चाहूंगा कि मैंने और किरण ने अपनी पूरी जिंदगी भारत में जी है और जब हमने घर में बैठकर बात की तो उन्होंने पहली बार कहा कि हमें भारत छोड़ देना चाहिए?"

आमिर ने कहा कि उनकी पत्नी अपने बच्चों के लिए डरती है। "यह इस बात का संकेत है कि यहां चिंता और निराशा बढ़ रही है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement