1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गब्बर सिंह के हमले की तरह आधी रात को लागू की गई नोटबंदी, GST: राहुल

गब्बर सिंह के हमले की तरह आधी रात को लागू की गई नोटबंदी, GST: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए सोमवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने आधी रात को वस्तु एवं सेवा कर (GST) और नोटबंदी लागू की थी...

Reported by: IANS [Updated:13 Nov 2017, 9:52 PM IST]
rahul gandhi- Khabar IndiaTV
rahul gandhi

बेचराजी (गुजरात): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए सोमवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने आधी रात को वस्तु एवं सेवा कर (GST) और नोटबंदी लागू की थी और फिल्म 'शोले' का खलनायक गब्बर सिह भी आधी रात को ही लोगों पर हमले करता था। उन्होंने कहा, "नोटबंदी और जीएसटी का कठोर कदम 12 बजे रात लागू किया गया था और गब्बर सिंह भी आधी रात को ग्रामीणों पर हमला करता था।"

आश्चर्यजनक रूप से पाटीदार आंदोलन समिति (पीएएएस) के सदस्य नरेंद्र पटेल भी राहुल गांधी के साथ मंच पर मौजूद थे। राहुल ने कहा, "राज्य में मेरे दौरे के दौरान, लोग मुझसे हाथ जोड़ कर यह कह रहे हैं कि कृपया मुझे मोदीजी से बचाइए। जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया। मौजूदा जीएसटी का स्वरूप दोबारा बदलने की जरूरत है। आम आदमी की रोजमर्रा की वस्तुओं को जीएसटी से छूट देनी चाहिए। केवल एक जीएसटी होना चहिए।"

गुजरात दौरे के चौथे चरण में उन्होंने पाटन में रान-की-वाव विश्व पुरातत्व स्थल का दौरा किया। पाटन से बेचराजी जाने के दौरान उन्होंने मेला गांव में किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनके साथ सेल्फी भी खिंचाई। जनसभा के दौरान उन्होंने कहा, "जहां भी मोदीजी जाते हैं, वह गुजरात में भ्रष्टाचार हटाने की बात करते हैं। लेकिन जब मैं सूरत गया तो कई लोग मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि यहां हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है।"

राहुल ने कहा, "पूरी दुनिया में ईंधन का दाम घट रहा है, जबकि भारत में ईंधन के मूल्य बढ़ रहे हैं।" मोदी के 'मन की बात' पर तंज कसते हुए उन्होंने गुजराती में कहा, "दिसंबर में कांग्रेस नी सरकार आवे चे। ज्यारे अमारी सरकार आवे। तो हम अपने 'मन की बात' आपको नहीं सुनाएंगे, बल्कि आप के 'मन की बात' सुनेंगे। हमारी सरकार में आपको किसी चीज के लिए आंदोलन नहीं करना पड़ेगा।"

पीएएएस नेता नरेंद्र पटेल ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि भाजपा के राज्य अध्यक्ष ने उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए एक लाख रुपये रिश्वत की पेशकश की थी। यह पहली बार है कि किसी पीएएएस नेता ने कांग्रेस के साथ मंच साझा किया है।

Promoted Content
auto-expo