Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उपसभापति चुनाव: कांग्रेस की ओर से बीके हरिप्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया गया

राज्यसभा के उपसभापति के लिए 9 अगस्त को वोटिंग होगी। सभी पार्टीयां दोपहर 12 बजे तक नामांकन दाखिल कर देंगी। कांग्रेस की ओर से बीके हरिप्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 08, 2018 10:09 IST
Congress nominates BK Hariprasad as party choice- India TV Hindi
Congress nominates BK Hariprasad as party choice

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति के लिए 9 अगस्त को वोटिंग होगी। सभी पार्टीयां दोपहर 12 बजे तक नामांकन दाखिल कर देंगी। कांग्रेस की ओर से बीके हरिप्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया है। बीके हरिप्रसाद आज नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने का अंतिम समय दोपहर 12 बजे तक है। (एम करुणानिधि को अंतिम विदाई देने राजाजी हॉल में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग )

वहीं दूसरी ओर, शिवसेना ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव के लिए वह राजग के उम्मीदवार का समर्थन करेगी। शिवसेना से राज्यसभा के सदस्य संजय राउत ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात कर नौ अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए समर्थन मांगा था।

राउत ने कहा, ‘‘अमित शाह ने आज उद्धव जी से बात की और शिवसेना से समर्थन मांगा। हमने जद (यू) उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला लिया है क्योंकि उपसभापति का पद गैर-राजनीतिक है।’’ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने जदयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement