Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक कल, हो सकती है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक कल होगी जिसमें उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 16, 2017 18:03 IST
bjp meeting- India TV Hindi
bjp meeting

नई दिल्ली: भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक कल होगी जिसमें उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है।

भाजपा संसदीय बोर्ड के एक सदस्य ने बताया कि बैठक कल शाम को होने की संभावना है। बहरहाल, कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों के गठबंधन ने उपराष्ट्रपति पद के लिये गोपालकृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उपराष्ट्रपति पद के लिये मतदान 5 अगस्त को होंगे।

इस पद के लिये नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है। उपराष्ट्रपति पद के लिये निर्वाचक कालेज में 790 सदस्य हैं जिसमें लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य शामिल हैं।

सत्तारूढ़ गठबंधन को निर्वाचक कालेज में जबर्दस्त बहुमत हासिल है। भाजपा सूत्रों ने विश्वास व्यक्त किया है कि 790 सदस्यों में से उसके उम्मीदवार को 500 से अधिक वोट प्राप्त होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement